साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (15.09.2014 - 21.09.2014) - खोलिए अपने प्यार का बंद लिफ़ाफ़ा!

अपने प्रियतम को खुश करने के लिए क्या करना चाहिए? क्या इस सप्ताह आपका दिल बंद लिफ़ाफ़े से बाहर निकलकर अपनी भावनाओं को व्यक्त कर पाएगा? इन प्रश्नों का उत्तर देने के लिए ‘पं हनुमान मिश्रा’प्रस्तुत करते हैं साप्ताहिक प्रेम राशिफल । ज़्यादा जानने के लिए आगे पढ़ें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल के द्वारा जानिये यह सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आया है।

मेष
इस सप्ताह पंचमेश सूर्य शुरुआती दिनों में भले ही पंचम में रहे लेकिन अन्य दिनों में वह छठे भाव में गोचर करेगा अत: प्रेम सम्बंधों में रूठना-मनाना लगा रहेगा। हालांकि सप्तमेश शुक्र पंचम में रहेगा और वह प्रेम सम्बंधों को सम्भालने का काम करता रहेगा। यदि दिल में कोई बात है तो अपने साथी से कह डालिए बहुत सम्भव है कि आपके बीच यदि कोई अनबन है तो उसका सोल्यूशन मिल जाय। वैसे लगभग यह पूरा सप्ताह ही प्रेम संबंधों के लिए सामान्यत; शुभ फल देता रहेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

वृषभ
यह सप्ताह प्रेम सम्बंधों के लिए सामान्य तौर पर अनुकूल रहेगा। पंचमेश बुध पंचम में ही है वह सप्तमेश मंगल के नक्षत्र में है और मंगल सप्तम स्थित भी है। अत: निसंदेह प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी। लेकिन पंचम में सूर्य और सप्तम में मंगल के कारण कुछ नाराज़गी या कुछ कहा सुनी भी हो सकती है। हालांकि इस पूरे सप्ताह आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। यथा सम्भव इस सप्ताह मनोरंजन के लिए समय निकालने की कोशिश ज़रूर करें।

भाग्यस्टार: 3/5

मिथुन
पंचमेश शुक्र अपने ही नक्षत्र में है, अत: प्रेम में मधुरता बनी रहेगी। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने लव पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है लेकिन ऐसे में ज़रूरी यह होगा कि आप अपने लव पार्टनर से जुड़े रहें। इसके लिए आप वीडियों कालिंग, चैट का सहारा ले सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आप भावुक बने रहेंगे। इस समय आप अपने लव पार्टनर से अधिक से अधिक कनेक्ट रहना चाहेंगे। वहीं सप्ताहांत में साथ में किसी रेस्टोरेंट में भोजन करना सम्भव हो पाएगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

कर्क
इस सप्ताह पंचमेश मंगल पंचम में ही है साथ ही वह सप्तमेश शनि की राशि में है। अत: आप आपस में मिलने की प्लानिंग कर सकते हैं। यदि विवाहित नहीं हैं तो मिलने में सावधानी से काम लेना होगा, लोगों को आपके प्यार की खबर लग सकती है। हालांकि इससे कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी फिर भी सावधानी रखने में क्या बुराई है। यदि सप्ताह के मध्य भाग को छोड़ दिया जाय तो बाकी का सप्ताह लगभग अच्छा ही रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सिंह
पंचमेश गुरु, बुध ग्रह के नक्षत्र में है और बुध आपके दूसरे भाव में स्थित है, अत: यदि आपने अपनी वाणी पर नियंत्रण रखा तो सामान्यत: प्रेम संबंध बेहतर रहेंगे। इस समय मौका निकाल कर किसी अच्छी जगह पर साथ में भोजन करना ठीक रहेगा। माना कि इस समय आपके पास काम का बोझ अधिक है लेकिन आपकी पूरी कोशिश यही होनी चाहिए कि आप अपने प्यार के लिए समय निकाल पाएँ। इस समय दूर जाकर इंज्वाय करना भी ठीक रहेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

कन्या
इस सप्ताह पंचमेश शनि बुध के उपनक्षत्र में है बुध उच्चावस्था में आपकी राशि में है अत: इस सप्ताह प्रेम की बागडोर आपको अपने हाथ में ही रखनी होगी। यानी कि यदि प्यार में कुछ बेहतरी आती है तो उसका श्रेय आपको ही जाएगा और यदि कोई नाराज़गी या अनबन होती है तो उसके जिम्मेदार भी आप ही होंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों को छोड़कर बाकी के दिन काफी अच्छे हैं। अत: जमकर घूमें फिरें, यदि सम्भव हो तो किसी धार्मिक स्थान पर भी हो आएँ।

भाग्यस्टार: 3/5

तुला
इस सप्ताह पंचमेश शनि बुध के उपनक्षत्र में है, बुध उच्चावस्था में तो है लेकिन आपके बारहवें भाव में है, अत: प्रेम संबंधी मामलों में आपको बड़े संयम से काम लेना होगा। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत कुछ निराशा भरी रह सकती है। यानी कि इस समय रिश्तों को सावधानी से निभाना होगा। इस समय पार्टनर के स्वास्थ्य का ख़याल रखना भी ज़रूरी होगा। हालांकि सप्ताह के मध्य और अंतिम दिनों में आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 2.5/5

वृश्चिक
इस समय प्रेम में पारदर्शिता रखना ज़रूरी होगा। किसी भी प्रकार का छल-कपट पूर्ण व्यवहार सम्बंधों में खटास ला सकता है, अत: इस सप्ताह संयमित आचरण करना ज़रूरी होगा। सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाली है। यदि आपको किसी सहकर्मी से प्रेम है तो अनुकूलता बनी रहेगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में बड़बोलेपन से बचें और पार्टनर के मूड और स्वास्थ्य दोनों का ख़याल रखें। सप्ताह के अंत में अपेक्षाकृत बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है।

भाग्यस्टार: 3/5

धनु
यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए कुछ खट्टा तो कुछ मीठा रह सकता है। यानी इस समय प्रेम संबंध को लेकर किसी तरह की लापरवाही ठीक नहीं होगी। यदि प्यार में हंसी-ठिठोली करने का मूड है तो भी इस बात का ख़याल रखें कि कोई भी अप्रिय सम्भाषण न करें। सप्ताह की शुरुआत में यदि किसी को प्रपोज करने के मूड में हैं तो थोड़ा रुकिए अभी समय ठीक नहीं है। सप्ताह का मध्य प्रेम में प्रगाढ़ता लाएगा वहीं सप्ताहांत ये संकेत कर रहा है कि साथी के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहें।

भाग्यस्टार: 3/5

मकर
पंचमेश शुक्र अष्टम में है लेकिन अपने ही नक्षत्र में है अत: कुछ समस्याओं का होना स्वाभाविक है लेकिन जिनका प्यार सच्चा है उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा कुण्डली के पंचम भाव में है। निसंदेह यह प्रेम में बढ़ोत्तरी करेगा विशेषकर तब जब आप आपस में विवाह करने के इच्छुक हों तो यह समय बात को आगे बढ़ाने में मददगार हो सकता है। सप्ताह का मध्य तो ठीक है लेकिन सप्ताहांत में संयम की ज़रूरत रहेगी।

भाग्यस्टार: 3.5/5

कुम्भ
सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके चौथे भाव में और कर्म स्थान में स्थित मंगल से दृष्ट है अत: कामों की अधिकता के चलते आप कुछ चिड़चिड़े हो सकते हैं। इसका असर आपकी लव लाइफ़ पर पड़ सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को खुश रखने का प्रयास करेंगे। एक दूसरे को एकांत में समय देना चाहेंगे। वहीं सप्ताहांत में किसी बात में मीठी तकरार हो सकती है जिससे प्रेम में ताज़गी का एहसास होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

मीन
यह सप्ताह आपके लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह का शुरुआती दिनों में आप कहीं घूमने फिरने या मनोरंजन करने के लिए जा सकते हैं। बेहतर होगा यदि मौका मिले तो साथ में कोई फिल्म देखें। सप्ताह के मध्य में आप कुछ परेशान रह सकते हैं। यदि आप किसी दुविधा का अनुभव करते हैं तो इससे निकलने में आपका लव पार्टनर मददगार हो सकता है। सप्ताह के अंत में गर्मजोशी के चक्कर में कोई अव्यवहारिक बात न करें।

भाग्यस्टार: 3/5 


आज का पर्व!


आज श्राद्ध का छठा दिन हैं। आज के दिन कृतिका श्राद्ध मनाया जायेगा।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment