कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स एलेवेन पंजाब (26 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का पैंतीसवां मैच 26 अप्रैल 2013 को होने जा रहा है।
कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम किंग्स एलेवेन पंजाब

आइपीएल 6 का पैंतीसवां मैच  कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच होना है। यह मैंच 26 अप्रैल 2013 को Eden Gardens, Kolkata में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 6 और कोलकाता नाइट राइडर्स Vs किंग्स एलेवेन पंजाब

कोलकाता नाइट राइडर्स और मूलांक 6

यह मैंच 26 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

किंग्स एलेवेन पंजाब और मूलांक 5

यह मैंच 26 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। जो न तो सकारात्मक है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 8 और 8 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं जो कि सकारात्मक संकेत है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 9 और कोलकाता नाइट राइडर्स Vs किंग्स एलेवेन पंजाब

कोलकाता नाइट राइडर्स और सम्पूर्णांक 9

यह मैंच 26 अप्रैल 2013 को है। 26+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 9, अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 9 और 3 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं जो कि सकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 9 और 1 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं जो कि सकारात्मक संकेत है।

किंग्स एलेवेन पंजाब और सम्पूर्णांक 2

यह मैंच 26 अप्रैल 2013 को है। 26+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 9, अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 9 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। जो सकारात्मक इशारा है लेकिन टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 9 और 8 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर किंग्स एलेवेन पंजाब की स्थिति बेहतर है जबकि सम्पूर्णांक के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स की। अत: ऐसे में तो दोनो टीमें बराबरी का प्रदर्शन करती नजर आ रही हैं। लेकिन पाइथागोरिअन और सैफेरियल आदि अन्य विधियों के माध्यम से जो नतीजा निकल कर सामने आ रहा है वह कोलकाता नाइट राइडर्स को थोडा सा बेहतर साबित कर रहा है। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

1 comment:

  1. Hanuman ji ki adhiktar prediction galat hota hai. . Kaise astrology karte hai, kaun jane.

    ReplyDelete