बुध ग्रह का सिंह राशि में गोचर (अगस्त १२, २०१४) - आपके लिए क्या ख़ास लाया है बुद्ध का गोचर?

आइये जानते हैं कि कैसा रहेगा बुध का गोचर सभी राशियों के लिए। आज यानि अगस्त १२, २०१४, के दिन बुद्धि को प्रभावित करने वाला ग्रह, बुध, सिंह राशि में गोचर करेगा। जानिए बुध ग्रह के गोचर से हमारे जीवन में आने वाले परिवर्तन ज्योतिषी ‘रेखा कल्पदेव’ द्वारा।


बुध ग्रह १२ अगस्त २०१४ को सिंह राशि में प्रवेश कर रहे हैं।

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

बुद्धि को प्रभावित करने वाला ग्रह, बुध, अगस्त १२, २०१४, को कर्क राशि से निकल कर सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है। कर्क राशि में बुध मन और बुद्धि को अशांत करता है, अतः अब कर्क राशि वालों को इस विषम परिस्थति से राहत मिलेगी।

बुध अगस्त १२, २०१४ को २१:०४ रात्रि में कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में आने वाले हैं। सूर्य की राशि सिंह में बुध का निवास २९ अगस्त २०१४ तक रहेगा। बुध बुद्धि, चातुर्य, व्यापार, वाणी और बौद्धिक योग्यता के कारक ग्रह हैं। बुध व्यापार और बुद्धि के स्वामी भी हैं इसीलिए निर्णय शक्ति को प्रभावित करते हैं। बुध का राशि परिवर्तन व्यापारियों और छात्रों के साथ-साथ सभी वर्गों के लिए कुछ खास होता है। इसकी प्रतीक्षा सभी लोग बड़ी बेसब्री से कर रहे होते हैं। बुध जन्मकालीन राशि से 2, 4, 6, 8, 10 और 11 वें भाव में शुभ फल देता है। शेष भावों में अशुभ फल देता है।

बुध के बदलाव का आपके जीवन पर क्या प्रभाव रहने वाला है - आइये आप सभी को इससे अवगत कराते हैं - बुध ग्रह का सिंह राशि में गोचर (अगस्त १२, २०१४)

आज का पर्व



आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आज ‘अंतराष्ट्रीय यूवा दिवस’ है। आइये हम सब मिलकर युवाओं के जोश व शक्ति का जश्न मनाएँ।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment