साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (01.09.2014 - 07.09.2014) - कैसे आएगी जीवन में प्यार की बहार?

कैसे और कब दस्तक देगा प्यार आपके जीवन में? क्या आने वाले समय में आप प्यार भरे सुहावने पल व्यतीत कर पाएँगे? ‘पं हनुमान मिश्रा’ के द्वारा दिया गया साप्ताहिक प्रेम राशिफल पढ़िये और आने वाले सप्ताह में अपने प्रेम जीवन के बारे में जानिये।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल के द्वारा अपने प्रेम जीवन के बारे में सम्पूर्ण रूप से जानें।

Click here to read in English…

FREE matrimony & marriage website


मेष:
सप्ताह की शुरुआत प्रेम संबंध के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। अत: इस समय बड़ी सावधानी से रिश्तों को निभाना होगा। इस समय आपका पार्टनर किसी बात को लेकर ज़िद कर सकता है। अथवा ऐसा हो सकता है कि उसकी तबियत कुछ ढीली रह सकती है। इस समय आपस में संदेह करने से बचें। सप्ताह के मध्य में कुछ बेहतरी का अनुभव होगा। फिर भी ध्यान इस बात का रखना है कि यदि कोई व्यक्ति ग़लतफ़हमी पैदा करने की कोशिश करता है तो उससे सावधान रहें। सप्ताहांत में काम की अधिकता रह सकती है शायद इसलिए आप उन्हें अधिक समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन यदि आपका प्रेम प्रसंग किसी सहकर्मी से है तो प्रेम में कोई व्यवधान नहीं आएगा।

भाग्यस्टार: 2/5

वृषभ:
सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाली है, लेकिन चन्द्रमा की नीच राशि में स्थिति के कारण जीवनसाथी के साथ कुछ विवाद सम्भव है। यदि विवाहित नहीं हैं और किसी सहकर्मी से आत्मिक लगाव है तो चिंता की कोई बात नहीं है काम के साथ-साथ आप इश्क भी फरमा सकेंगे। यदि किसी को प्रपोज़ करने जा रहे हैं और कोई सीनिअर इसमें मदद करने की बात कर रहा है तो सावधानी से काम लें, विवाद की स्थिति भी आ सकती है। सप्ताह के मध्य में प्यार मुहब्बत को लेकर किसी भी प्रकार का रिस्क लेना ठीक नहीं होगा। सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है। लेकिन उस समय भी जज़्बात में बहकर कोई निर्णय न लें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

मिथुन:
सप्ताह की शुरुआत में अगर आप किसी से अपने दिल की बात कहने की सोच रहे हैं तो इस समय अपने ईगो को एक किनारे में रख देना ही उचित होगा। हालांकि द्वितीयेश चंद्रमा पर सप्तमेश गुरु की दृष्टि रहेगी, अत: आप उनसे कुछ कहें या न कहें लेकिन उनके प्रति आपका लगाव गहरा और गहरा होता जाएगा। प्रेम प्रसंग के चलते कोई विवाद न करें। सप्ताह का मध्य भाग प्रेम में और भी प्रगाढ़ता लाएगा। आपका साथी आपकी भावनाओं का खयाल रखेगा। सप्ताहांत में आपको अपने साथी के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहना है। एक दूसरे पर शंका करने से भी बचना होगा। प्रेम में किसी भी प्रकार का रिस्क लेना ठीक नहीं रहेगा।

भाग्यस्टार 3.5/5

कर्क:
सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में सप्तमेश चंद्रमा कुण्डली के पंचम भाव में है। यह एक अच्छी बात है लेकिन पंचमेंश मंगल का चतुर्थ में शनि के साथ होना अनुकूल नहीं है, अत: एक ओर जहाँ प्रेम की बरसात होगी वहीं इस बारिश से दिल को अधिक सुकून नहीं मिल पाएगा। सप्ताह के मध्य में किसी कम्पटीटर के सामने आने के योग हैं। या फिर किसी बात को लेकर कुछ अनबन हो सकती है। हालांकि सितारे आपके फ़ेवर में हैं अत: चिंता की कोई बात नहीं। सप्ताहांत में राशि स्वामी चंद्रमा सप्तम में हैं जबकि पंचमेश मंगल सप्तमेश के साथ हैं, अत: इस समय प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यस्टार: 3.5/5

सिंह:
सप्ताह की शुरुआत में नीच का चंद्रमा आपके चौथे भाव में है, अत: आप प्रेम को लेकर कभी उत्साहित तो कभी निराश हो सकते हैं। हालांकि किसी चिंता के चलते आप प्रेम संबंधों के प्रति पूरी तरह से समर्पित नहीं रह पाएंगे। कुछ घरेलू परेशानियाँ आपका मूड खराब कर सकती हैं। लेकिन घरेलू गुस्से को आप अपने लव पार्टनर पर न निकालें। सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को खुश रखने का प्रयास करेंगे। वहीं सप्ताहांत में किसी बात पर तकरार तो होगी लेकिन तकरार के बाद समझौता हो जाएगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

कन्या:
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। यह समय मनोरंजन करने या घूमने का है। यदि आपका लव पार्टनर कई दिनों से आपको मूवी ले चलने के लिए कह रहा है तो यह समय अनुकूल है, जाइए देख आइए लेकिन एक्शन मूवी का टिकट बुक करने से पहले अपने पार्टनर से पूछ लें कि उसे यह फिल्म देखनी है या नहीं। सप्ताह के मध्य में आप कुछ परेशान रह सकते हैं। इस टेंसन को दूर करने में आपका लव पार्टनर मददगार हो सकता है। सप्ताह के अंत में उमड़ रहे प्यार में अधिक गर्मजोशी न डालें।

भाग्यस्टार: 3/5

तुला:
सप्ताह की शुरुआत में प्रेम की शुरुआत मीठी-मीठी बातों से करें तो बेहतर रहेगा। इस समय किसी पारिवारिक या आर्थिक मुद्दे को लेकर बहस में न उलझें। काम को लेकर जो परेशानियाँ हैं उन्हें सुलझाने की चर्चा तभी करें जब यह समझ में आ जाए कि आपका पार्टनर उन्हें सुनने के मूड में है या नहीं। सप्ताह के मध्य में आप साथ में कहीं घूमने जा सकते हैं। सिनेमा देखना भी बेहतर रहेगा। कोई इमोशनल फिल्म देखना और भी बेहतर रहेगा। वहीं सप्ताहांत में प्यार मुहब्बत के लिए समय कम मिलेगा। कोशिश करें कि इस समय प्रेम के बीच अहंकार को न लाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5

वृश्चिक:
सप्ताह की शुरुआत में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। लेकिन इस समय आपकी प्रवृत्ति व्याख्यान देने की रह सकती है जो शायद आपके लव पार्टनर को पसंद न आए, अत: प्रवचन देने से पहले पार्टनर के मूड को भांपना बिल्कुल न भूलें। सप्ताह के मध्य में अगर आप अपने साथी से दूर हैं तो फोन, चैटिंग या व्हाट्स एप के माध्यम से ही सही लेकिन उनसे जुड़े रहें। सप्ताहांत घूमने जाएँ लेकिन वाहन सावधानी से चलाएँ। यदि आप जिसे चाहते हैं वह पड़ोस में रहता/रहती है तो किसी तरह के विवाद की स्थिति निर्मित होने से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5

धनु:
शायद इस हफ़्ते आप अपने प्रेम जीवन को लेकर अधिक संतुष्ट न रह पाएँ। हालांकि पंचमेश मंगल, पंचम भाव को देख रहा है लेकिन उसके साथ शनि भी है अत: प्रेम को लेकर मन में असंतोष रहना स्वाभाविक है। सप्ताह की शुरुआत में यदि आप अपने लव पार्टनर से दूर हैं तो वीडियों कालिंग या विडियों चैट के जरिए एक दूसरे के सम्पर्क में रहें अन्यथा अपनी गतिविधियों की फोटोज़ शेअर करते रहें। हालांकि सप्ताह के मध्य में आप खुद ब खुद भावुक बने रहेंगे और अपना अधिक से अधिक समय अपने लव पार्टनर से कनेक्ट रहने में बिताएंगे। सप्ताहांत में आप एक दूसरे से बहस न करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

मकर:
इस सप्ताह पंचमेश शुक्र अष्टम में है और पंचम में मंगल की दृष्टि है, अत: प्रेम को लेकर मन में असंतोष होना स्वाभाविक है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। इस समय आप अपने लव पार्टनर से पूरी गर्मजोशी के साथ मिला करेंगे। सप्ताह मध्य में आप दूर रह रहे पार्टनर से मिलने जा सकते हैं या फिर वो आपसे मिलने आ सकते हैं। सप्ताहांत आपको इमोशनल बना सकता है, अत: भावनाओं में बहकर कुछ गलत करने से बचें। हालांकि इस समय आप एक-दूसरे के साथ खूब समय बिताएंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

कुम्भ:
पंचमेश बुध, राहु के साथ अष्टम में है अत: प्यार में पारदर्शिता और धैर्य की बहुत ज़रूरत रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में कार्य व्यस्तता के कारण आप अपने लव पार्टनर को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन जितना भी समय मिले उसे पूरी तरह से इन्ज्वाय करने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को पर्याप्त समय से पाएंगे। लेकिन प्रेम के बीच में शंकाओं को घर न बनाने दें। सप्ताहांत उनके लिए अच्छा है जो विवाहित हैं, उन्हें जीवनसाथी के साथ दूर की यात्रा करने का मौका मिलेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

मीन:
सप्ताह की शुरुआत में जहाँ तक हो सके लव पार्टनर के साथ बेहतर रिश्ते बनाए रखने की कोशिश करें। पहले से खराब चल रहे रिश्तों को सुधारने की कोशिश करें। यदि आस पास कहीं धार्मिक स्थान हो तो वहाँ जाकर पवित्र और शुद्ध मन से एक दूसरे की खुशहाली के लिए दुआ मांगें। इस समय एक दूसरे की माँ का पूर्ण सम्मान करें। सप्ताह के मध्य में काम अधिक रह सकता है, फलस्वरूप आप अपने रिश्ते को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। सप्ताहांत में पुराने मनमुटाव दूर होंगे। इस समय साथ मिलकर कुछ ख़रीददारी कर सकते हैं लेकिन इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5

पं हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment