सूर्य ग्रह का सिंह राशि में गोचर (अगस्त १७, २०१४) - आपके लिए क्या ख़ास लाया है सूर्य का गोचर?

सूर्य, नवग्रहों का राजा, अगस्त १७, २०१४, को सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है। सूर्य ग्रह आत्मविश्वास, सरकारी काम - काज का कारक माना गया है और यह हमें रोगों से लड़ने की शक्ति भी देता है। जानिए सूर्य ग्रह के गोचर से हमारे जीवन में आने वाले परिवर्तन ज्योतिषी ‘रेखा कल्पदेव’ द्वारा।


Click here to read in English…

FREE matrimony & marriage website

सूर्य, नवग्रहों का राजा, अगस्त १७, २०१४, को सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है। इस दिन की ग्रह विशेषता इसलिए बढ़ रही है क्योंकि इस दिन सूर्य स्वयं की स्वराशि में प्रवेश कर रहे हैं, चन्द्र - उच्च राशि में गोचरस्थ हैं, बुध - उच्चराशि की ओर अग्रसर हैं, गुरु - उच्च राशिस्थ हैं, शुक्र, चन्द्र से राशिपरिवर्तन योग बना रहे हैं, शनि - उच्चराशिस्थ हैं, राहु / केतु भी - उच्च राशिशस्थ हैं।

१७ अगस्त २०१४, मघा नक्षत्र में सूर्य अपनी स्वराशि सिंह में प्रवेश कर रहे हैं। सरल शब्दों में कहें तो यह इस दिन बनने वाला एक अदभुत ज्योतिषीय योग है, जो अनेक वर्षों में बनता है। इस योग में नौ ग्रहों में से पांच ग्रह उच्चराशि प्राप्त हैं, १ स्वराशि में है तथा शेष शुभयोग बना रहे हैं। अदभुत योग में प्राप्त होने वाले फल भी अदभुत ही हुआ करते हैं।
सूर्य के बदलाव का आपके जीवन पर क्या प्रभाव रहने वाला है - आइये आप सभी को इससे अवगत कराते हैं - सूर्य सिंह राशि प्रवेश (१७ अगस्त २०१४)

आज का पर्व



आज हल षष्ठी (हर छठ) ललाही छठ है। यह व्रत अपने संतान की सुरक्षा के लिए रखा जाता है।

आज शीतला सप्तमी है। इस दिन भक्त शीतला माता की पूजा करते हैं।   

आपका दिन मंगलमय हो!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment