साप्ताहिक राशिफल ( अगस्त ११ से अगस्त १७, २०१४) - यश और धन लाएगा यह सप्ताह!

क्या आप सोच रहे हैं कि आपका आने वाला हफ्ता कैसा रहेगा? आपके आने वाले समय से जुड़े सारे सवालों के जवाब लाया है, सप्ताहिक राशिफल। ज्योतिषी ‘हनुमान मिश्रा’ द्वारा लिखा गया साप्ताहिक राशिफल पढ़ें और अपने आने वाले समय का अपने अनुसार नियोजन करें।

जानिए सभी राशियों के लिए अगस्त ११ से  अगस्त १७, २०१४ तक का साप्ताहिक राशिफल।


FREE matrimony & marriage website


मेष:
सप्ताह की शुरुआत बेहतर ढंग से होगी। यह समय घरेलू साज सज्जा और ख़रीददारी के शुभ है। लेकिन इस खरीददारी में इतना न खर्च कर दें कि पैसों की चिंता के कारण नींद ही न आए, क्योंकि सप्ताह मध्य में खर्चों की अधिकता रह सकती है। हालांकि सप्ताहांत बेहतर रहेगा और आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे।

वृषभ:
सप्ताह के शुरुआत में आप दिल लगाकर काम करेंगे। आपके कामों को प्रसंशा मिल सकती है। आपके सीनिअर्स आपका सहयोग करेंगे। सप्ताह मध्य में लाभ की सम्भावनाएँ मजबूत रहेंगी। इस समय आप अपने किसी रिश्तेदार को कोई उपहार देना चाहेंगे। लेकिन सप्ताह के अंत में बेवजह के खर्चों और यात्राओं से बचें।

मिथुन:
सप्ताह की शुरुआत में यात्राओं के योग बन रहे हैं। ये दूर की या फिर धार्मिक यात्राएँ हो सकती हैं। आपके पिता आपकी आर्थिक सहायता कर सकते हैं। सप्ताह मध्य में आपको अधिकांश कार्यों में आपको सफ़लता मिलेगी। आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। सप्ताह के अंत में हर मामले में थोड़ी सी सावधानी ज़रूरी होगी।

कर्क:
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं है अत: जो भी करें बड़े ही संयम के साथ करें। हालांकि सप्ताह मध्य में आप धर्म या समाज के मुद्दों से जुड़ी किसी किताब का अध्ययन कर सकते हैं। रुपए पैसों के लिहाज से भी समय शुभ है। आपके काम सफ़ल होंगे। सप्ताहांत में लाभ के योग मज़बूत होंगे।

सिंह:
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूल रहेगा। साझेदारी के कामों से लाभ मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। लेकिन सप्ताह मध्य में आपके कम्प्यूटर या लैपटॉप में कुछ ख़राबी आ सकती है। आर्थिक मामलों में भी सावधानी की आवश्यकता है। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। कामों में सफ़लता मिलेगी।


कन्या:
सप्ताह की शुरुआत में आप मेहनत करने के लिए पूरी तरह से तैयार रहेंगे, अत: कामो का सफल होना स्वाभाविक है। लेकिन काम के चक्कर में घर परिवार का ध्यान रखना बिल्कुल न भूलें। सप्ताह मध्य में भी आपकी लव लाइफ़ या फ़िर मैरिड लाइफ़ में कुछ परेशानियाँ रह सकती हैं। हालांकि सप्ताहांत अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा।

तुला:
इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी। निजी जीवन में भी खुशहाली रहने के योग हैं। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में वाहन आदि सावधानी से चलाएं। यह समय योगाभ्यास आदि के अच्छा रहेगा वहीं अन्य कामों में सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी।

वॄश्चिक:
सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन कुछ घरेलू मामलों को लेकर अथवा संतान या किसी प्रियजन को लेकर मन कुछ विचलित रह सकता है। हालांकि सप्ताह मध्य में स्थितियां बेहतर होंगी आपका मन प्रसन्न रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी सप्ताहांत में भी आप जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बिताएंगे।

धनु:
सप्ताह के आरम्भ में आप कोई फायदेमंद यात्रा कर सकते हैं। इस समय भाइयों और मित्रों का भी सहयोग मिलेगा। हालांकि सप्ताह मध्य में आप कुछ घरेलू सामान खरीदने को लेकर परेशान रह सकते हैं। सप्ताहांत में कामों में सफ़लता मिलेगी। विरोधियों को परास्त करने में आप सफल रहेंगे। साथ ही पार्टनर के साथ आनंददायी समय बीतेगा।

मकर:
इस सप्ताह के आरम्भिक दिन कुछ आर्थिक चिंताएँ दे सकते हैं अथवा आप अपने परिजनों को लेकर कुछ परेशान रह सकते हैं। सप्ताह मध्य में आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे। साथ ही आप घर गृहस्ती को लेकर चिंतित रह सकते हैं। बेहतर होगा आप अपने आपको निराश होने से बचाएँ। हालांकि सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है।

कुम्भ:
यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप बहुत चंचल या भावुक रह सकते हैं। हालांकि अन्य मामलों में शुभ फलों की प्राप्ति होती रहेगी। सप्ताह मध्य में वाणी पर संयम रखते हुए, फ़िज़ूलखर्ची से भी बचना है। यदि आप ऐसा कर पाते हैं तो सब शुभ होगा। सप्ताहांत में भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे।

मीन:
यह सप्ताह शुरुआती दिनों में आपसे कुछ खर्चे करवा सकता है। इस समय आपको व्यर्थ की यात्राओं से बचना होगा। हालांकि सप्ताह मध्य ऑनलाइन खरीददारी करने के लिए अच्छा है। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। लेकिन धन और वाणी दोनों के मामलों में संयमित व्यवहार ज़रूरी होगा। सप्ताहांत में आप किसी पिकनिक पर या फ़िल्म देखने जा सकते हैं। 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment