साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (२५-०८-२०१४ से ३१-०८-२०१४ ) - महसूस करें प्यार की लुभावनी महक!

क्या आप प्रेम की मधुर खुशबु में खोना चाहते हैं? जानना चाहेंगे कि यह ख़ुशनुमा महक आपके प्रेम जीवन में क्या मधुरता घोलने वाली है। ‘पं हनुमान मिश्रा’ अपने द्वारा लिखे गए साप्ताहिक प्रेम राशिफल के साथ आप सबके सामने प्रस्तुत हैं। तो चलिए इसके बारे में विस्तार में जानें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल के द्वारा अपने प्रेम जीवन के बारे में विस्तार में जानें।


FREE matrimony & marriage website

मेष:

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके दिल को सुकून देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में सप्तमेश चंद्रमा, कुण्डली के पंचम भाव में है। वहीं पंचमेश शुक्र सप्तम में है, अत: इस हप्ते में प्रेम जीवन आनंददायी रहेगा। यदि कहीं मिलने का इरादा है तो किसी मित्र के घर में मिलना बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में किसी कॉम्पिटिटर के सामने आने के योग हैं। या फिर किसी बात को लेकर कुछ अनबन हो सकती है। हालांकि सितारे आपके फ़ेवर में हैं, अत: चिंता की कोई बात नहीं। सप्ताहांत भी आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है। इस समय आपके प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यस्टार: 4/5

वृष:

सप्ताह की शुरुआत में उच्च का चंद्रमा आपके चौथे भाव में है, अत: आप काफ़ी उत्साहित रहेंगे। लेकिन आपके लिए चन्द्रमा छठे भाव का स्वामी भी है, अत: कुछ घरेलू परेशानियाँ आपका मूड खराब कर सकती हैं। घरेलू गुस्से को आप अपने लव पार्टनर पर न निकालें इस बात का ख़याल आपको रखना है। सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को खुश रखने का प्रयास करेंगे। लाइफ़ हो इन्ज्वाय करेंगे। वहीं सप्ताहांत में किसी बात से तकरार तो होगी लेकिन तकरार के बाद प्यार में और गर्मजोशी आने के योग हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

मिथुन:

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। यह समय मनोरंजन करने या घूमने का है। यदि आपका लव पार्टनर कई दिनों से आपको मूवी ले चलने के लिए कह रहा है तो यह समय अनुकूल है, जाइए देख आइए लेकिन हो सके तो एक्सन मूवी को वरीयता दें। सप्ताह के मध्य में आप कुछ परेशान रह सकते हैं। इस टेंसन को दूर करने में आपका लव पार्टनर मददगार हो सकता है। सप्ताह के अंत में उमड़ रहे प्यार को ऐसे न जताएँ कि पार्टनर को दाल में काला नज़र आए। जो भी करें अपने हमेशा वाले तरीके से ही करें।

भाग्यस्टार: 3/5

कर्क:

सप्ताह की शुरुआत में प्रेम की शुरुआत मीठी-मीठी बातों से करें तो बेहतर रहेगा। इस समय किसी पारिवारिक या आर्थिक मुद्दे को लेकर बहस में न उलझें। इस समय किसी रेस्टोरेंट में जाकर साथ में भोजन या नाश्ता करना ठीक रहेगा। सप्ताह के मध्य में आपकी कोशिश यही होनी चाहिए कि आप साथ में कहीं घूमने फिरने जाएँ। सिनेमा देखना भी बेहतर रहेगा। कोई जासूसी फिल्म देखना और भी बेहतर रहेगा। वहीं सप्ताहांत में प्यार-मोहब्बत के लिए समय कम मिलेगा। कोशिश करें कि इस समय प्रेम के बीच अहंकार न आए।

भाग्यस्टार: 2.5/5

सिंह:

सप्ताह की शुरुआत बड़े ही रोमांटिक मूड से होने वाली है। यदि आप जिसे चाहते हैं वो कहीं दूर रहता/रहती है तो वह आपसे मिलने आ सकते हैं। यदि कहीं घूमने का मूड हो तो घूम आएँ। सप्ताह के मध्य में अगर आप अपने साथी से दूर हैं तो चैटिंग या व्हाट्स एप के माध्यम से ही सही लेकिन उनसे जुड़े रहें। सप्ताहांत में सार्वजिक वाहन या बाइक से घूमने जाएँ लेकिन वाहन सावधानी से चलाएँ। यदि आप जिसे चाहते हैं वह पड़ोस में रहता/रहती है तो किसी तरह के विवाद की स्थिति निर्मित होने से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5

कन्या:

शायद इस हफ़्ते आप अपने प्रेम जीवन को लेकर अधिक संतुष्ट न रह पाएँ। सप्ताह की शुरुआत आपको किसी यात्रा पर भेज सकती है, लेकिन यदि आप चाहें तो वीडियो कालिंग या विडियो चैट के जरिए एक दूसरे के सम्पर्क में रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आप भावुक बने रहेंगे और अपना अधिक से अधिक समय अपने लव पार्टनर से कनेक्ट रहने में बिताएंगे। इस समय आपस में संदेह पैदा होने के भी योग हैं। जो कुछ भी हो तरीके से एक दूसरे को समझा दें न कि बात का बतंगड़ बनाएँ। सप्ताहांत में आप एक दूसरे से बहस कर सकते हैं, अत: इससे बचने का प्रयास करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

तुला:

सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। इस समय आप अपने लव पार्टनर से पूरी गर्मजोशी के साथ मिला करेंगे। यह समय आपके लिए और भी अनुकूल रहेगा यदि आपका लगाव किसी सहकर्मी से है। सप्ताह मध्य में आप दूर रह रहे पार्टनर से मिलने जा सकते हैं या फिर वो आपसे मिलने आ सकते हैं। लेकिन चंद्र राहु की युति के कारण संदेह का शिकार होने से बचें। सप्ताहांत आपको इमोशनल बना सकता है, अत: भावनाओं में बहकर कुछ गलत करने से बचें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

वृश्चिक:

सप्ताह की शुरुआत काम धंधे को लेकर कुछ ऐसी व्यस्तता लेकर आएगी कि आप अपने लव पार्टनर को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। लेकिन जितना भी समय मिले उसे पूरी तरह से इन्ज्वाय करने की कोशिश करें। यदि विवाहित हैं तो साथ में यात्रा सम्भावित है। सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को पर्याप्त समय दे पाएंगे। लेकिन प्रेम के बीच में शंकाओं को घर न बनाने दें। सप्ताहांत उनके लिए अच्छा है जो विवाहित हैं, उन्हें जीवनसाथी के साथ दूर की यात्रा करने का मौका मिलेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

धनु:

सप्ताह की शुरुआत में जहाँ तक हो सके लव पार्टनर के साथ बेहतर रिश्ते बनाए रखने की कोशिश करें।
यदि पहले से ही रिश्ते खराब चल रहे हैं तो उन्हें सुधारने की कोशिश करें। यदि आस पास कहीं धार्मिक स्थान हो तो वहाँ जाकर पवित्र और शुद्ध मन से एक दूसरे की खुशहाली के लिए दुआ मांगें। सप्ताह के मध्य में काम अधिक रह सकता है, फलस्वरूप आप अपने रिश्ते को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। सप्ताहांत में पुराने मनमुटाव दूर होंगे। कोशिश करें कि इस समय आप दोनों किसी शॉपिंग मॉल में जाकर कुछ खरीददारी कर सकें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

मकर:

सप्ताह की शुरुआत में अपने प्रेम संबंध को बड़ी ही सावधानी के साथ निभाना होगा। इस समय आपका पार्टनर कुछ हद तक चिड़चिड़ा हो सकता है। उसके स्वभाव में आए बदलाव के कारण आप उस पर शंका कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में थोड़ा से बेहतर अनुभव होगा फिर भी कोई व्यक्ति गलतफहमी पैदा करने की कोशिश कर सकता है। आपको चाहिए कि ऐसे व्यक्तियों से सावधान रहें। सप्ताहांत में कामों की उलझनों के चलते शायद आप उन्हें अधिक समय न दे पाएँ। लेकिन यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो अनुकूलता बनी रहेगी।

भाग्यस्टार: 2/5

कुम्भ:

सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए बड़ी अनुकूल रहने वाली है। यदि आपका प्रेम प्रसंग सहकर्मी से है तो समय आपके लिए अनुकूल है। यदि आप अभी तक प्रपोज नहीं कर पाए हैं तो इस काम में आपके वरिष्ठ आपके मददगार हो सकते हैं। लेकिन यदि उसका सम्बंध पहले भी किसी सहकर्मी से ही रहा है तो वह आप से उलझ सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको संबंधों को बड़ी ईमानदारी से निभाना होगा। यदि आप फ्लर्टी नेचर के हैं तो इससे बचें। सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है। लेकिन उस समय भी जज़्बाती होकर कुछ नहीं करना है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

मीन:

सप्ताह की शुरुआत में यदि किसी ईगो के चलते आप अपने दिल की बात उनसे नहीं कर पाएंगे। हालांकि आप उनसे कुछ कहें या न कहें लेकिन उनके प्रति आपका लगाव गहरा और गहरा होता जाएगा। लेकिन ध्यान इस बात का रखना है कि प्रेम प्रसंग के चलते कोई विवाद न हो। सप्ताह का मध्य भाग प्रेम में और भी प्रगाढ़ता लाएगा। आपका साथी आपकी भावनाओं का ख़याल रखेगा। सप्ताहांत किसी भी प्रकार का रिस्क न लेने का संदेश दे रहा है। आपको एक दूसरे पर शंका करने से भी बचना है। इस समय आपको अपने साथी के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहना है।

भाग्यस्टार: 3.5/5


आज का पर्व


आज कैलाश यात्रा का दूसरा दिन है। यह यात्रा भगवान शिव को समर्पित है। 

आज अघोर चतुर्दशी भी मनाई जाएगी। इस दिन भगवान शिव और काली माता की उपासना की जाती है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment