बुध ग्रह का कन्या राशि में गोचर (अगस्त २९, २०१४) - आपके लिए क्या ख़ास लाया है बुद्ध का गोचर?

आइये जानते हैं कि कैसा रहेगा बुध का गोचर सभी राशियों के लिए। कल यानि अगस्त २९, २०१४, के दिन बुद्धि को प्रभावित करने वाला ग्रह बुध, कन्या राशि में गोचर करेगा। जानिए बुध ग्रह के गोचर से हमारे जीवन में आने वाले परिवर्तन ज्योतिषी ‘रेखा कल्पदेव’ द्वारा।

 बुध ग्रह २९ अगस्त २०१४ को कन्या राशि में प्रवेश कर रहे हैं।


FREE matrimony & marriage website


कन्या राशि में बुध २९ अगस्त २०१४, १५:३९ मध्यान्ह काल, उतरा फाल्गुनी नक्षत्र काल में प्रवेश कर रहे है, तथा बुध २० सित्तम्बर तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे।

कोई भी ग्रह जब राशि बदलता है तो उस ग्रह से प्राप्त होने वाले फलों में भी बदलाव आता है। ऐसे में अन्य ग्रहों से प्राप्त हो रहे परिणाम भी स्वत: बदल जाते है। ग्रहफलों के इस परिवर्तन का कारण ग्रहों का आपस में स्थिति, युति और दृष्टि सम्बन्ध बनाना है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध बुद्धि, वाणी, ज्योतिष, गणित, व्यापार, लेखन, बहीखातों का रख-रखाव करने वाले, शिक्षक, पुस्तक-विक्रेता, संचार के साधन आदि का कारक ग्रह है। बुध का यह बदलाव निश्चित रूप से उपरोक्त सभी क्षेत्रों से जुड़े व्यक्तियों के ज़हन में अपना असर छोड़ जाएगा। संभावित है कि कुछ लाभान्वित हों और उन्हें बुध ग्रह को शुक्रिया करना भी याद न रहे और कुछ के लिए यह परिवर्तन बहुत अच्छा न रहे। कन्या राशि में बुध किस प्रकार के फल देने वाले हैं, यह जानने का इंतज़ार अब समाप्त होता है। 

हम यहाँ बताने जा रहे हैं कि बुध का यह बदलाव फलदायी है या नहीं - आइये जानिये।

विशेष: यह राशिफल आपकी जन्मराशि (चन्द्र स्थित राशि) के अनुसार लिखा। अपनी जन्मराशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें- राशि कैलकुलेटर

बुध के बदलाव का आपके जीवन पर क्या प्रभाव रहने वाला है? आइये आप सभी को इससे अवगत कराते हैं - बुध ग्रह का कन्या राशि में गोचर (अगस्त २९, २०१४)

आने वाला पर्व !

कल गणेश चतुर्थी है। आइये भगवान गणेश का स्वागत करें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें। गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य पर हमारा आने वाला लेख पढ़ना ना भूलें। 

गणपति बाप्पा मौर्या!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment