साप्ताहिक राशिफल (अगस्त २५ से अगस्त ३१, २०१४ ) - जानें इस हफ़्ते में कामयाबी पाने के राज़!

क्या हैं आने वाले सप्ताह में कामयाबी पाने के राज़? कैसे अपने समय को नियोजित करें जिससे आप अधिक से अधिक लाभ उठा सकें। यह सब आपको पता चलेगा ज्योतिष 'हनुमान मिश्रा' द्वारा लिखा गया साप्ताहिक राशिफल पढ़कर। तो पढ़ें और लाभ उठाएँ।


जानिए सभी राशियों के लिए अगस्त २५ से अगस्त ३१, २०१४ तक का साप्ताहिक राशिफल।



FREE matrimony & marriage website

मेष:
सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। इस समय आपको अनिर्णय से बचना होगा। इस समय संतान या प्रेम पात्र पर क्रोध करना उचित नहीं रहेगा। सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी। कामों में सफलता मिलेगी। सप्ताहांत में वैसे तो जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंददायी समय बीतने के योग हैं, लेकिन इस समय आपको विवादास्पद घटनाक्रम से बचना होगा।

वृषभ:
सामान्य तौर पर इस सप्ताह आपको अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। सप्ताह का प्रथम भाग कुछ दिमागी तनाव दे सकता है। इस समय कुछ घरेलू उपकरण विशेषकर बिजली से चलने वाले उपकरणों में खराबी आ सकती है। इस समय वाहन सावधानी से चलाना ठीक रहेगा। सप्ताह का मध्य भाग संतान या शिक्षा को लेकर परेशान कर सकता है। वहीं सप्ताहांत थोड़ी सी बेहतरी लाएगा लेकिन इस समय बेवजह किसी से विवाद करना ठीक नहीं रहेगा।

मिथुन:
इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने के लिए चिंतन करेंगे। आप कसरत आदि करने का मन बना सकते हैं। इस समय छोटी मोटी यात्राएँ भी सम्भव हैं। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में आप गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ परेशानियाँ रह सकती हैं। सप्ताहांत में मित्रों के साथ सामान्जस्य बिठाने का प्रयास करें।

कर्क:
यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास ख़याल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। वाणी में कठोरता का भाव बिल्कुल न रखें। विशेषकर पारिवारिक मामलों में बड़े ही संयम से काम लें। सप्ताह के मध्य भाग में कुछ लाभदायक यात्राएँ हो सकती हैं। लेकिन ध्यान इस बात का रखना है कि किसी भ्रम में रहकर कोई निर्णय न लें। सप्ताह के अंत में मन में कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। इस समय घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें।

सिंह:
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। कामों में सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। इस समय आपका मन थोड़ा सा चंचल रह सकता है। लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखना आपके लिए बहुत ज़रूरी होगा। इस समय अपने स्वास्थ्य का ख़याल रखना भी ज़रूरी होगा। सप्ताह के मध्य भाग में आर्थिक मामलों में संयम से काम करना होगा। झूठ फरेब से बचें। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप मनोरंजन के लिए कहीं घूमने जा सकते हैं, लेकिन रिस्की यात्राओं से बचें।

कन्या:
सामान्य तौर पर इस सप्ताह मेहनत करने पर आप को संतोषजनक परिणाम मिल सकते हैं। लेकिन सप्ताह के शुरुआती दिनों में कुछ बेवजह खर्चे हो सकते हैं। किसी चिंता के कारण नींद में व्यवधान रह सकता है। सप्ताह के मध्य में आपको कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। लेकिन इस समय कोई आप पर दोषारोपण कर सकता है। सप्ताहांत में आर्थिक और पारिवारिक मामलों में बड़ी ही शालीनता और संयम से काम लेना है। इस समय किसी से अप्रिय संभाषण न करें।

तुला:
सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा एकादश भाव में स्थित है, अत: लाभ की सम्भावनाएँ मज़बूत रहेंगी। मित्रों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। इस समय कहीं से कोई उपहार मिलने की भी सम्भावना है। लेकिन सप्ताह के मध्य में बेवजह के खर्चों और यात्राओं से बचें। इस समय आपको कहीं दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। इस समय नींद में कुछ व्यवधान रह सकता है। सप्ताहांत में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होंगी फ़िर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी। इस समय जज़्बाती होकर काम नहीं लेना है।

वृश्चिक:
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में सफ़लता मिलेगी। इस समय आपके मान सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा और आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपको अच्छा लाभ मिलता हुआ नज़र आ रहा है। लेकिन किसी गलत तरीके या शॉर्टकट से पैसे कमाने के चक्कर में परेशानी भी हो सकती है। सप्ताहांत में लगभग हर मामले में थोड़ी सी सावधानी ज़रूरी होगी।

धनु:
इस हफ्ते यदि आपने समझदारी से काम लिया तो अधिकांशत: आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरूआत में आप धर्म या समाज से सम्बंधित किसी काम के लिए समय निकालेंगे। सप्ताह के मध्य में आपके मान सम्मान में इजाफ़ा होगा। आर्थिक लिहाज से भी सप्ताह शुभ हैं। ऑफ़िस के लोग आपका फ़ेवर करते नज़र आएंगे। सप्ताहांत में आप अपने काम में सफ़ल होंगे और कई तरह के लाभ प्राप्त करेंगें।

मकर:
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अपेक्षाकृत कम अनुकूल रह सकती है। इस समय प्रत्येक मामले में सावधानी ज़रूरी होगी। विशेषकर आर्थिक मामलों में खूब सजग रहें। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। कामों में सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत में काम बनेंगे। लोगों से प्रशंसा मिलेगी। फलस्वरूप आप बेहतर अनुभव करेंगे।

कुम्भ:
यह सप्ताह आपको मिले-जुले फल देने वाला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में लव लाइफ़ या फ़िर मैरिड लाइफ़ में कुछ परेशानियाँ रह सकती हैं। इस समय निजी जीवन से जुड़े हर मामले में बड़ी शांति से काम लेना होगा। सप्ताह के मध्य भाग में भी बड़े ही धैर्य से काम लेना होगा। हर मामले में क्रोध से बचना होगा। वहीं सप्ताहांत में किसी भी बड़ी यात्रा को टालना उचित रहेगा। हालांकि इस समय आप किसी धार्मिक कार्य में जुड़ कर लाभान्वित हो सकते हैं।

मीन:
सावधानी से काम लेकर आप इस सप्ताह को बेहतर बना सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। आपकी योजनाएँ सफल होंगी। आपकी मेहनत रंग लाएगी। सप्ताह के मध्य में सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपको अपने प्रियजन या जीवनसाथी के साथ घूमने फिरने के मौके मिलेंगे। दैनिक रोज़गार के मामलों में भी सुधार होगा। लेकिन इस समय पारदर्शिता बहुत ज़रूरी होगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में आपको हर मामले में बड़ी सावधानी से काम लेना होगा। बेहतर होगा कि निराश होने कि बजाय ईश्वर की आराधना करें।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment