साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (१८-०८-२०१४ से २४-०८-२०१४ ) - क्या आपके प्रेम जीवन में दिव्यता का प्रवेश होने चला है?

प्रेम का दूत आपके द्वार पर दस्तक देने आ रहे हैं इस सप्ताह। क्या आप तैयार हैं ? यहाँ हमारे ज्योतिष ‘पं. हनुमान मिश्रा’ आपको आपके प्यार के बारे में सब कुछ बताएंगे। आइये जानते हैं इस सप्ताह आपके प्रेम जीवन में क्या क्या बदलाव होने वाले हैं ।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल के द्वारा आप अपने प्रेम जीवन के बारे में जान पाएंगे।

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website


मेष:
सप्ताह की शुरुआत में प्रेम की शुरुआत मीठी-मीठी बातों से करें तो बेहतर रहेगा। इस समय पुरानी बातों को कुरेदना बिल्कुल ठीक नहीं है। बेहतर होगा इस समय किसी रेस्टोरेंट में जाकर साथ में भोजन या नाश्ता करना ठीक रहेगा। सप्ताह के मध्य में आपकी कोशिश यही होनी चाहिए कि आप साथ में कहीं घूमने फिरने जाएँ। वहीं सप्ताहांत में घर में कुछ काम होने की वजह प्यार मुहब्बत के लिए समय कम मिलेगा। फलस्वरूप आपका इमोशनल होना स्वाभाविक है। कोशिश करें कि इस समय प्रेम के बीच अहंकार न आए।

भाग्यस्टार: 4/5

वृष:
सप्ताह की शुरुआत बड़े ही रोमांटिक मूड से होने वाली है। यदि कहीं घूमने का मूड हो तो घूम आएँ। यदि बारिश हो रही है तो हल्की बूंदा-बांदी में भीगना अच्छा लगेगा, लेकिन यदि स्वास्थ्य खराब है तो ऐसा करने से बचें। सप्ताह के मध्य में अगर आप अपने साथी से दूर हैं, तो चैटिंग और व्हाट्स एप से ऊपर उठकर फोन करना बिल्कुल न भूलें। इस समय फोन के नेटवर्क या फोन की खराबी की वजह से व्हाइस क्वालिटी ख़राब भी रह सकती है फलस्वरूप आप लव पार्टनर पर झुंझला सकते हैं। सप्ताहांत सार्वजिक वाहन या बाइक से घूमने जाएँ।

भाग्यस्टार: 3.5/5

मिथुन:
सप्ताह की शुरुआत आपको किसी यात्रा पर भेज सकती है, अत: आप वीडियों कालिंग या विडियों चैट के जरिए एक दूसरे के सम्पर्क में रह सकते हैं। इस समय आपस में संदेह पैदा होने के योग हैं। जो कुछ भी हो तरीके से एक दूसरे को समझा दें, न कि बात का बतंगड़ बनाएँ। सप्ताह के मध्य में आप भावुक बने रहेंगे और अपना अधिक से अधिक समय अपने लव पार्टनर से कनेक्ट रहने में बिताएंगे। सप्ताहांत में उपहारों का आदान प्रदान सम्भव है। हालांकि योग कुछ ऐसे हैं कि आपको कोई महंगा उपहार मिल सकता है। यदि आप अपने रिश्ते की बात परिजनों को बताने के मूड में हैं तो यह एक बेहतर समय है।

भाग्यस्टार: 2.5/5

कर्क:
सप्ताह की शुरुआत मुरझा रहे प्रेम को कुछ इस तरह सिंचित करने वाली है कि आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। इस समय आप अपने लव पार्टनर से पूरी गर्मजोशी के साथ मिला करेंगे। सप्ताह मध्य में आप दूर रह रहे पार्टनर से मिलने जा सकते हैं या फिर वो आपसे मिलने आ सकते हैं। सप्ताहांत बेहद सुखदायी रहने की उम्मीद है। यह समय प्रपोज़ करने के लिए काफी अच्छा है। सामने वाला आपसे इम्प्रेस होगा। इस समय अपने पहनावे पर विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है। अगर प्रेम को विवाह में बदलने करने के इरादे से लव पार्टनर को घर वालों से मिलाने का इरादा है तो यह समय अनुकूल है।

भाग्यस्टार: 3/5

सिंह:
सप्ताह की शुरुआत काम धंधे को लेकर कुछ ऐसी व्यस्तता लेकर आएगी कि आप अपने लव पार्टनर को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। हालांकि आपकी कोशिश तो यही होनी चाहिए कि कम से कम फेसबुक मैसेंजर या व्हाट्स एप आदि माध्यमों से आप उनसे जुड़े रहें। सप्ताह के मध्य में आप अपने लव पार्टनर को पर्याप्त समय से पाएंगे। यदि आप अपने लव पार्टनर की तलाश में हैं तो इस समय आपको किसी से प्यार हो सकता है। बहुत सम्भव है कि आपका यह प्यार आपकी किसी रिश्तेदारी में से हो। सप्ताहांत उनके लिए अच्छा है जो विवाहित हैं, इन्हीं जीवनसाथी के साथ दूर की यात्रा करने का मौका मिलेगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या:
सप्ताह की शुरुआत में जहाँ तक हो सके लव पार्टनर के साथ किसी भी तरह का विवाद न करें। यदि पहले से ही रिश्ते खराब चल रहे हैं तो उन्हें सुधारने की कोशिश करें। यदि आस पास कहीं धार्मिक स्थान हो तो वहाँ जाकर पवित्र और शुद्ध मन से एक दूसरे की खुशहाली के लिए दुआ मांगें। सप्ताह के मध्य में भी आप अपने रिश्ते को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। सप्ताहांत में पुराने मनमुटाव दूर होंगे। कोशिश करें कि इस समय आप दोनों किसी शॉपिंग मॉल में जाकर कुछ खरीददारी कर सकें। इस समय कोई बेहतर गिप्ट के साथ सुंदर फूलों से सजा बूके देना बिल्कुल न भूलें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

तुला:
सप्ताह की शुरुआत में अपने प्रेम संबंध को बड़े प्यार से सहेजना होगा। यदि आपको लगता है कि आपका साथी पूरी तरह आपके साथ वफादार नहीं है तो दो तीन दिनों तक इंतजार कर लें। कहीं ऐसा न हो कि आपकी शंका बेकार हो। जिस रिश्ते को लेकर आप शंका कर रहे हैं उस रिश्ते का वह स्वरूप न हो जैसा कि आप समझ रहे हैं। सप्ताह के मध्य में थोड़ा से बेहतर अनुभव होगा फिर भी यदि कोई व्यक्ति ग़लतफ़हमी पैदा करने की कोशिश कर सकता है। सप्ताहांत में कामों की उलझनों के चलते आप उन्हें अधिक समय नहीं दे पाएंगे।

भाग्यस्टार: 2/5

वृश्चिक:
सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए बड़ी अनुकूल रहने वाली है। यदि आपका प्रेम प्रसंग सहकर्मी से है तो समय आपके लिए अनुकूल है। यदि आप अभी तक प्रपोज़ नहीं कर पाए हैं तो इस काम में आपके वरिष्ठ आपके मददगार हो सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपको संबंधों को बड़ी ईमानदारी से निभाना होगा। यदि आप फ्लर्टी नेचर के हैं तो इससे बचें। सप्ताहांत में बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है। किसी वरिष्ठ के हस्तक्षेप से रिश्तों की खोई हुई खुशबू वापस लौटेगी। हालांकि मन की खटास फटाफट मिठास में नहीं बदल पाएगी।

भाग्यस्टार: 2.5/5

धनु:
सप्ताह की शुरुआत में आपकी गर्मजोशी आपके लव पार्टनर को इम्प्रेस करेगी। वो आपसे कुछ कहें या न कहें लेकिन आपके प्रति उनका लगाव गहरा और गहरा होता जाएगा। लेकिन ध्यान इस बात का रखना है कि प्रेम प्रसंग के चलते कोई विवाद न हो। सप्ताह का मध्य भाग प्रेम में और भी प्रगाढ़ता लाएगा। आपका साथी आपकी भावनाओं का ख़याल रखेगा। सप्ताहांत किसी भी प्रकार का रिस्क न लेने का संदेश दे रहा है। कोई ऐसा काम न करें कि आपका साथी नाराज़ हो। इस समय आपको अपने साथी के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहना है।

भाग्यस्टार: 4/5

मकर:
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके दिल को सुकून देने वाला रहेगा। यदि आपने कोशिश की तो इस हप्ते प्रेम जीवन आनंददायी रहेगा। यदि कहीं मिलने का इरादा है तो अपनी सुविधा और सहूलिअत के अनुसार मिल सकते हैं लेकिन यदि आप किसी रेस्टोरेंट में बैठकर साथ-साथ खाते-पीते बात करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प होगा। सप्ताह के मध्य में किसी कॉम्पिटिटर के सामने आने के योग हैं। हालांकि सितारे आपके फ़ेवर में हैं अत: चिंता की कोई बात नहीं। सप्ताहांत भी आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है। इस समय आपके प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यस्टार 4.5/5

कुम्भ:
सप्ताह की शुरुआत में कुछ घरेलू परेशानियों के चलते आपका मूड खराब रह सकता है, फलस्वरूप आप अपने लव पार्टनर पर भी गुस्सा कर सकते हैं। कोशिश करें कि आपका लव पार्टनर जो कह रहा है उसे ध्यान से सुनें और समझें। सप्ताह के मध्य में आप अपने पार्टनर को खुश रखने का प्रयास करेंगे। वहीं सप्ताहांत में अगर न मिलें तो ही बेहतर रहेगा। क्योंकि इस मिलन में प्रेम की बाते कम और शिकायतें अधिक रह सकती हैं। हालांकि मज़ाक में लेकर विवाद को टालें क्योंकि आने वाले दिनों में ये परेशानियाँ खुद ब खुद दूर हो जाएंगी।

भाग्यस्टार: 3/5

मीन:
सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि आपका लव पार्टनर कई दिनों से आपको मूवी ले चलने के लिए कह रहा है तो यह समय अनुकूल है। मूवी के लिए पैसे मम्मी की बजाय पापा या दोस्त से मांगना ठीक रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप कुछ परेशान रह सकते हैं। इस टेंशन को दूर करने में आपका लव पार्टनर मददगार हो सकता है। सप्ताह के अंत में उमड़ रहे प्यार को ऐसे न जताएँ कि पार्टनर को दाल में काला नज़र आए। जो भी करें अपने हमेशा वाले तरीके से ही करें। यदि मिलने के तमन्नाई हैं तो ज़रूर मिलें लेकिन मिलने के लिए कोई सुरक्षित जगह का ही चयन करेंभाग्यस्टार: 4/5

पं.हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment