प्रेम व विवाह का साप्ताहिक राशिफल (०४-०८-२०१४ से १०-०८-२०१४ ) - बंद आँखों से महसूस कीजिये प्यार की खुशबु को!

आइए, देखते हैं क्या इस सप्ताह आप अपनी कल्पनाओं को वास्तविकता में बदल पाएंगे? क्या आप अपने अधूरे ख़्वाब पूरे कर पाएंगे? इन सब सवालों का जवाब प्रस्तुत है प्रेम और विवाह के इस साप्ताहिक राशिफल में।



FREE matrimony & marriage website

मेष:
शुरुआत करते हैं मेष राशि से और जानते हैं कि क्या आने वाला सप्ताह आपके लिए प्यार भरी सौगातें लाएगा? इस सप्ताह प्यार आपको जादुई तरीक़े से अपनी ओर आकर्षित करेगा। यदि आप पहले से ही प्यार के बंधन में बंध चुके हैं, तो यह सप्ताह आपके लिए कुछ रोमांच और आश्चर्य से भरे पल ला सकता है। सिर्फ़ आपको अपने प्रिय को वे तीन शब्द कहने की ज़रूरत है, जिसका इंतज़ार उन्हें कब से है!

वृषभ:
भले ही अपनी व्यस्त दिनचर्या के कारण आप अपने प्यार के लिए ज़्यादा समय न निकाल पा रहे हों, लेकिन कोई है जो फिर भी आपका साथ निभा रहा है। अगर आप अपने प्यार की तलाश में हैं तो तैयार हो जाइये, क्योंकि प्यार आपके दरवाज़े पर दस्तक देने ही वाला है। प्यार में समर्पित लोग अपने प्रिय के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत करेंगे और विवाहित लोग अपने प्यार में नयापन लाने की भरपूर कोशिश करेंगे। कुल मिलाकर यह पूरा सप्ताह आपके लिए सुकून भरा रहेगा। 

मिथुन:
यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही अच्छे परिणाम लाने वाला है। ये आपको फिर से आपकी सपनों की दुनिया में ले जाएगा। जो लोग अभी भी प्यार की तलाश में हैं, उनकी तलाश जल्द ही उन्हें एक बेहतरीन सौगात देगी। अगर आप विवाहित हैं तो यह ज़रूरी होगा कि आप अपने रिश्ते में प्यार और तालमेल बनाये रखें।

कर्क:
यह समय आपसे कह रहा है कि आप अपने प्रिय द्वारा किये गए प्रयासों को समझें और एक प्यार भरा उपहार देकर उनकी तारीफ़ करें। एक रिश्ते में प्यार से बड़ा उपहार और कोई नहीं होता। जो लोग प्यार में समर्पित हैं उनके लिए यह बिल्कुल सही समय है शादी के बंधन में बंधने का। जो लोग अभी भी अकेले हैं और प्यार की तलाश में हैं, उनके लिए सप्ताह का पहला भाग थोड़ा सामान्य रह सकता है। परन्तु दूसरा भाग अवश्य ही कोई अच्छी ख़बर लाएगा। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। 

सिंह:
सिंह राशि वाले जातक भले ही स्वभाव में आक्रामक हों, लेकिन यह समय कह रहा है कि आप अपना प्यार अपने प्रिय को ज़रूर दिखाएँ। प्यार में संतुलन बनाये रखने के लिए यह आवश्यक है कि आप अपने अहम को किनारे करके प्यार और सम्मान की भावनाओं को व्यक्त करें। सप्ताह की शुरुआत में आपके सम्बन्ध में थोड़ी अस्थिरता आ सकती है, परन्तु सप्ताह के अंत में सब कुछ ठीक हो जाएगा। जो लोग अभी प्यार की तलाश में हैं, उन्हें भी अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है।

कन्या:
अभी आप अपने प्रेम सम्बन्ध के संतुलित दौर से गुज़र रहे हैं लेकिन आने वाला सप्ताह आपके लिए उत्साह से भरपूर होगा। विवाहित लोग आनन्दायी यात्राओं पर जा सकते हैं, जबकि प्यार में समर्पित लोग अपने प्यार की चरम सीमा को छूएंगे। जो लोग प्यार की तलाश में हैं, वे अपने से बड़ी उम्र वाले लोगों की तरफ़ आकर्षित हो सकते हैं। कुल मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा। 

तुला:
प्यार की बुनियाद विश्वास पर टिकी होती है, इसलिए यह ज़रूरी है कि आप अपने प्रिय पर अपना विश्वास बनाये रखें। यदि आप विवाहित हैं तो अपने जीवन साथी द्वारा लिए गए निर्णयों का सम्मान करें। यदि आप अविवाहित हैं तो यह आवश्यक है कि सपनों की दुनिया से बाहर आकर सच्चाई को समझें। यह सप्ताह आपके लिए सामान्य परिणाम ही लाएगा, लेकिन यह आपको प्यार के बारे में बहुत कुछ सिखाने वाला रहेगा। 

वृश्चिक:
वृश्चिक राशि वालों को परेशान होने की ज़रूरत नहीं, क्योंकि उनके सच्चे प्यार की तलाश अब बहुत जल्द ख़तम होने वाली है। आप भले ही अपने आस-पास वाले लोगों को अनदेखा कर रहे होंगे, लेकिन संभव है कि उनमें से ही कोई आपकी ज़िन्दगी का हिस्सा बन जाये। अविवाहितों और विवाहितों - दोनों के लिए ही समय अच्छा है। आप अपने प्यार को बनाये रखने लिए कोई-न-कोई रास्ता ढूंढ ही लेंगे। 

धनु:
जल्द ही कोई आएगा, जो आपको तनाव से भरी दुनिया से दूर ले जाएगा। जिसके पास होने से ख़राब चीज़ें भी ठीक लगने लगेंगी। विवाहित लोग भी इस दौरान छोटी-छोटी चीज़ों के ज़रिये अपने प्यार में नयापन अनुभव करेंगे। अविवाहितों को भी निराश होने की ज़रूरत नहीं, क्योंकि प्यार जल्द ही उनके लिए भी सौगात लाएगा।

मकर:
मकर राशि वालों के लिए यह सप्ताह प्यार से भरपूर रहेगा। वैवाहिक जीवन में फिर से प्यार भरे पल लौट आएंगे। जो लोग शादी के बंधन में बंधने को तैयार हैं, वे भी जल्द ही इस अनमोल बंधन का हिस्सा बन जाएगें। यह सप्ताह आपके लिए सुन्दर परिणाम लाएगा।

कुम्भ:
कुम्भ राशि वालों को अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखना होगा, क्योंकि अधिक उत्सुकता किसी अनबन को जन्म दे सकती है। अगर आपकी सगाई हो चुकी है तो ध्यान रखें कि अपने प्रिय की भावनाओं को ठेस न पहुचाएँ। विवाहितों के लिए समय अनुकूल है। विपरीत लिंग के लोगों से बात करते समय सचेत रहें। अविवाहित लोगों को अभी सही समय का इंतज़ार करना होगा, उत्सुक होना उनके हित में नहीं रहेगा।

मीन:
यह अपने प्रिय को ख़ास महसूस करवाने का समय है, क्योंकि वो आपके सम्बन्ध का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। ज़रूरत है कि आप बातचीत के द्वारा अपने रिश्ते में आई किसी भी तरह की परेशानी को दूर करने का प्रयास करें। विवाहित लोगों को अपनी ज़िन्दगी में ज़्यादा उतार-चढ़ावों का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन फिर भी ज़रूरी है कि वो चीज़ों को लापरवाही से न लें। यह सप्ताह आपके लिए कुछ विशेष अनुभूति लेकर आएगा।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment